PM मोदी से बात करने के बाद बोले CM गहलोत- ऑक्सीजन को लेकर जल्द बढ़ाया जाएगा प्रदेश का कोटा

ऑक्सीजन सहित अन्य संसाधनों की मांग को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच सीएम गहलोत ने पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की फोन पर बात

PM मोदी से बात करने के बाद बोले CM गहलोत
PM मोदी से बात करने के बाद बोले CM गहलोत

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में गहराते कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन सहित अन्य संसाधनों को लेकर केन्द्र व गहलोत सरकार के बीच कई दिनों से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच रविवार को कोरोना के हालात और कोविड मैनेजमेंट से जुड़े मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा की. सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री को राजस्थान में कोविड मैनेजमेंट के साथ कोरोना के हालातों का फीडबैक देने के साथ ही एक बार फिर प्रधानमंत्री से राजस्थान में एक्टिव कोरोना मरीजों के हिसाब से ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग रखी. इस दौरान सबसे अच्छी बात यह रही कि इस बातचीत के बाद किसी तरह की कोई सियासी बयानबाजी नहीं होकर मुख्यमंत्री गहलोत ने बड़े सधे हुए अंदाज में बताया कि प्रदेश को जल्द ऑक्सीजन को लेकर जल्द प्रदेश का कोटा बधाई जाने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि- प्रदेश में कोविड की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा हुई. उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराने के साथ ही संक्रमितों के आधार पर ऑक्सीजन की उपलब्धता की मांग की. प्रधानमंत्री ने इसे शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी चर्चा हो गई है. उम्मीद है जल्दी ही प्रदेश का ऑक्सीजन आवंटन केन्द्र द्वारा बढ़ा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- CM के सख्त निर्देशों के बाद भी रेत में शवों को दबाने का सिलसिला जारी, प्रयागराज में दबे मिले सैंकड़ों शव

cm gehlot to pm modi

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सीएम गहलोत ने की मांग- हर जिले में लगें DRDO के ऑक्सीजन प्लांट

cm gehlot to rajnath singh

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी फोन पर बात की. सीएम गहलोत ने रक्षा मंत्री से ऑक्सीजन के खाली टैंकर भेजने की एयरफोर्स की सर्विस चालू रखने और सभी जिलों में डीआरडीओ के ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग रखी.

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा कि- रक्षा मंत्री से भी आग्रह किया कि पहले की तरह खाली ऑक्सीजन टैंकर जामनगर, हजीरा तक भेजने के लिए एयरफोर्स की सेवाएं चालू रखी जाएं. राजस्थान की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए DRDO की ओर से लगाए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट्स की संख्या भी 15 से बढ़ाकर सभी जिलों में लगाने की मांग की है.

Leave a Reply