यूपी: हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी हैवानियत, सामूहिक दुष्कर्म के बाद हाथ-पैर तोड़े, हुई मौत

छात्रा की मौत का कारण शरीर के आंतरिक हिस्सों में इंजरी, पुलिस का हाथ-पैर तोड़ने की बात से इनकार, निशानदेही पर दो युवकों को किया गिरफ्तार, अखिलेश यादव, प्रियंका और राज बब्बर ने योगी सरकार को घेरा

Balrampur Gangrap After Hathras
Balrampur Gangrap After Hathras

Politalks.News/UP. उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक युवती के साथ हुई हैवानियत के बाद उसकी जलती चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि प्रदेश में एक और बरबरता का मामला सामने आ गया, जहां एक 22 साल की छात्रा के साथ कुछ युवकों ने ऐसी ही एक दरिंदगी की वारदात को अंजाम दे दिया. छात्रा कॉलेज में एडमिशन फॉर्म जमा कराने की बात कहकर घर से निकली थी. शाम को युवती को बदहवास हालत में एक रिक्शा चालक उसके घर छोड़कर गया जहां उसकी हालत चलने फिरने लायक भी नहीं थी. कथित तौर पर युवती के पैर और कमर की हड्डी तोड़ने की बात सामने आ रही है और उसके हाथ पर वीगो (ग्लूकोज चढ़ाने वाली क्लिप) लगा था.

अस्पताल ले जाते हुए युवती की मौत हो गई. छात्रा की मौत का कारण शरीर के आंतरिक हिस्सों में इंजरी बताई जा रही है. परिवार ने अंतिम संस्कार कर दिया है और पुलिस ने दो निशानदेही में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. यहां भी पुलिस हाथ-पैर तोड़ने की बात को नकार रही है. इधर, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राज बब्बर ने योगी सरकार पर घटना को लेकर हमला बोला है.

हाथरस में हुई बरबरता को 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे और बलरामपुर में भी इसी तरह का मामला सामने आया. मामला कोतवाली गैंसड़ी क्षेत्र का है जहां घटना के बाद पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो चुका है. मंगलवार सुबह 10 बजे युवती बिमला विक्रम कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिला कराने गई थी. घर वापसी में देर होने पर कई बार फोन मिलाया, लेकिन बात नहीं हो सकी. रात करीब पौने आठ बजे बेटी विक्षिप्त हालत में घर पहुंची. उसे एक रिक्शे वाला घर तक छोड़ गया था. युवती ने अपनी मां से पेट दर्द होने की बात बताई. वह अधिक बात करने की स्थिति में नहीं थी. उसके हाथ में वीगो लगा था. ऐसा लग रहा था कि वह कहीं से इलाज करवा के आई हो.

यह भी पढ़ें: हाथरस में पहले मानवता हुई शर्मसार, फिर पुलिस ने कर दिया इंसानियत का अंतिम संस्कार

इसके बाद उसे एक प्राइवेट डॉक्टर के पास ले जाया गया. हालत गंभीर देखकर चिकित्सक ने छात्रा को तुलसीपुर सीएचसी ले जाने की सलाह दी, जहां ले जाते समय रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई. मां का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ विभत्स तरीके से सामूहिक दुष्कर्म हुआ है. पोल खुलने के डर से दरिंदों ने छात्रा की कमर और दोनों टांगों को तोड़कर और जहर देकर रिक्शे से घर भेज दिया. हालांकि, बलरामपुर पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम में हाथ-पैर तोड़ने की बात भी कही है.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

पीड़िता की मां ने कहा है कि उसकी बेटी को इंजेक्शन लगाकर हैवानियत की वारदात को अंजाम देने के बाद कमर और दोनों टांगों को तोड़कर रिक्शे पर बैठाकर घर भेज दिया गया, जिसके बाद वो कुछ भी बोल नहीं पा रही थी. उसके आखिरी शब्द थे, ‘बहुत दर्द है अब मैं बचूंगी नहीं.’ जब बेटी पहुंची तो कीचड़ से लथपथ थी और उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने वाला वीगो लगा था.

इधर, बलरामपुर के एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा है कि हाथ पैर और कमर तोड़ने वाली बात सही नहीं है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बाकि एडिशनल एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जो पूरे मामले की जांच कर रही है. बुधवार शाम परिवार के कुछ सदस्यों की मौजूदगी में पुलिस ने अंतिम संस्कार करवा दिया.

पीड़िता के भाई की तहरीर पर बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों पर सामूहिक दुष्कर्म की धारा लगाई गई है. हाथ-पैर तोड़ने की पुष्टी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई है. बलरामपुर पुलिस के मुताबिक, आरोपी शाहिद और साहिल बलरामपुर के गैसड़ी इलाके में अपना किराना स्टोर चलाते हैं. दोनों की उम्र करीब 22-23 साल है. किराना स्टोर के पास स्थित एक मकान में छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ है. छात्रा आरोपियों को पहले से जानती थी, इस बात की संभावना को भी पुलिस टटोल रही है.

बता दें, हाथरस मामले में भी एक दलित युवती के साथ कुछ दबंगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी, साथ ही युवती की जीभ काटने की बात भी सामने आ रही है जिसे पुलिस झुठला रही है. युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई तो घरवालों को कमरे में बंद करके जबरदस्ती पुलिस ने खुद ही शव को आग के हवाले कर दिया. जब मामला उछला तो पुलिस शव को खराब होने की सफाई दे रही है जबकि वहां हो हुआ, वो न केवल गांव वालों ने बल्कि स्थानीय मीडिया ने भी देखा है. अब पुलिस के आला अफसर बचते फिर रहे हैं. इस पर अब राजनीति शुरु हो गई है.

यह भी पढ़ें: कई राज्यों के उपचुनावों से पहले हाथरस गैंगरेप-हत्या-अंतिम संस्कार की सियासी लपटों में घिरे योगी

बलरामपुर मामले को उठाते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ‘हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गयी है. भाजपा सरकार अब बलरामपुर में भी हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे.’

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री योगी पर हमला बोला, प्रियंका ने कहा, ‘यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं, मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती. ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है और जनता को जवाब चाहिए.’

कांग्रेस के पूर्व सांसद और सीनियर लीडर राज बब्बर ने ट्वीट कर कहा, ‘अब बलरामपुर में भी दलित समाज की लड़की के साथ पाश्विक कृत्य किया गया है. ऐसी ही घटना आज़मगढ़ और बुलंदशहर में भी घटी है. हर मामले में पीड़िता को न्याय का इंतज़ार है. महिला सुरक्षा के वादे पर सत्ता में आई थी BJP पर उसे भुला दिया गया. बेटियों की जान के बदले मुआवज़े से क्या होगा?’

Leave a Reply