डीजीपी के बाद अब बेनीवाल ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर की एसपी को शीघ्रताशीघ्र हटाने की मांग

आरएलपी से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम गहलोत को भेजी नागौर एसपी की शिकायत, कहा इनके कार्यकाल में बढ़े अपराध व पनपा सट्टे और तस्करी का कारोबार, सट्टे कारोबार में एसपी की संलिप्तता की जांच एडीजी रैंक के अधिकारी से करवाने की मांग की

बेनीवाल ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर की एसपी को शीघ्रताशीघ्र घटाने की मांग
बेनीवाल ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर की एसपी को शीघ्रताशीघ्र घटाने की मांग

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर नागौर जिला पुलिस अधीक्षक की शिकायत करते हुए एसपी के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए. बता दें, इस मामले में सांसद बेनीवाल ने बीते दिन शुक्रवार को डीजीपी एमएल लाठर से मुलाकात कर नागौर एसपी को हटाने की मांग की थी. शनिवार को सीएम गहलोत को लिखे पत्र में सांसद ने हनुमान बेनीवाल ने लिखा कि नागौर जिले में कार्यरत वर्तमान पुलिस अधीक्षक की लचर कार्यशैली व कमजोर कानून व्यवस्था के कारण जिले में अपराध बढ़ रहे हैं.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि हाल ही में नागौर जिले में पनप रहे सट्टा कारोबार में नागौर कोतवाल व अन्य पुलिस कार्मिको की संलिप्तता के कारण उन्हें निलंबित किया गया था, इसी प्रकार उक्त प्रकरण में एसपी की भूमिका की भी जांच एडीजी रैंक के अधिकारी से करवाना अत्यंत जरूरी है, क्योंकि जिस प्रकार सट्टे का कारोबार जिले में पनप रहा है उसमें एसपी की संलिप्तता से इनकार नही किया जा सकता. सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि नागौर एसपी ऑफिस परिसर में हुई चोरी, जायल क्षेत्र के तरनाऊ में हुई बैंक डकैती सहित अनेक ऐसे प्रकरण हैं जिनके खुलासे नागौर पुलिस आज तक नही कर पाई है.

यह भी पढ़ें: दुनिया के किसी देश में नहीं है ब्लैक फंगस की बीमारी, सिर्फ भारत के 8-10 राज्यों में ही क्यों?- CM गहलोत

बेनीवाल ने बताया कि हाल ही में खींवसर थाना क्षेत्र में दर्ज सामूहिक बलात्कार व विगत दिनों परबतसर थाने में दर्ज सामूहिक बलात्कार सहित जिले में वर्तमान एसपी के कार्यकाल में महिला अपराध से सम्बन्धित दर्जनों मामलों में एसपी का न तो पीड़ित पक्ष के साथ रवैया सही रहा न ही मामलों में त्वरिता से कार्यवाही की गई. वहीं हरियाणा निर्मित अवैध शराब का परिवहन, मादक पदार्थो की बढ़ती तस्करी व भूमाफियाओं के साथ पुलिस सिस्टम में बैठे लोगों की मिलीभगत से पुलिस की कार्यशैली पर आम जन सवालिया निशान खड़ा कर रहा है.

सांसद हनुमान बेनीवाल सीएम अशोक गहलोत से कहा कि आप एक तरफ तो भ्र्ष्टाचार व अपराध के मामलों में जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ राज्य के एक दर्जन जिलों में कार्यरत एसपी भ्र्ष्टाचार की जड़े पनपाने में लगे हुए हैं. हाल ही में सिरोही एसपी की करतूतें तो जगजाहिर भी हुई हैं. ऐसे में सांसद हनुमान बेनीवाल ने तत्काल प्रभाव से नागौर एसपी को हटाने की मांग सीएम गहलोत से की. गौरतलब है कि शुक्रवार को सांसद हनुमान बेनीवाल ने एसपी के विरुद्ध उक्त मामलों को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर से भी मुलाकात की थी.

Leave a Reply