politalks news

राजनीति में पार्टी का रिश्ता अलग और पारिवारिक रिश्ता अलग तरह से निभाने की कोशिशें की जाती हैं लेकिन दोनों रिश्ते एक साथ निभाने की बात आए तो किसी एक में खटास लाजमी है. कुछ ऐसा ही हाल है यूपी की लखनऊ लोकसभा सीट पर, जहां हाल ही कांग्रेस में शामिल होने वाले शुत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी एसपी टिकट पर चुनाव मैदान में है और आचार्य प्रमोद कृष्णम उनकी पार्टी के उम्मीदवार. नाराज चल रहे आचार्य ने बयान दिया है कि शत्रुघ्न कांग्रेस में शामिल तो हो गए हैं लेकिन अभी तक आरएसएस से इस्तीफा नहीं दिया है.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ संसदीय सीट से एसपी प्रत्याशी व पत्नी पूनम सिन्हा के लिए रोड़ शो किया था. तभी से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य कृष्णम उनसे नाराज चल रहे हैं. इसी नाराजगी में आचार्य ने एक ट्वीट कर शत्रुघ्न सिन्हा को निशाने पर लेते हुए हमला किया है. ट्वीट में उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल तो हो गए हैं, लेकिन इन्होंने अब तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से इस्तीफा नहीं दिया है.

यूपी की लखनऊ सीट हॉट लोकसभा सीटों में शूमार है जहां इस बार बड़ा ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है. यहां से बीजेपी की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह उम्मीदवार हैं. वहीं कांग्रेस ने संभल के कल्कि पीठ आचार्य प्रमोद कृष्णम को चुनावी रण में उतारा है. कांग्रेस की ओर से वे प्रसिद्ध संत चेहरा हैं. साल 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर संभल से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे. कांग्रेस से प्रमोद कृष्णम का पुराना नाता रहा है. कहा जाता है कि आचार्य कृष्णम, राजीव गांधी के करीबी लोगों में शामिल थे.

Leave a Reply