इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में पॉपु​लर्टी के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स और प्लेयर्स के साथ सेलिब्रेटी को भी पीछे छोड़ चुके हैं. लेकिन देश में एक व्यक्ति ऐसा भी है जो अपने आपको मोदी से ज्यादा पॉपुलर समझ रहा है. लोकसभा सदन के दूसरे दिन एक राजनेता ने यह बीच सभी के बीच कही तो सभी ठहाका मार हंसने लगे.

असल में यह और कोई नहीं बल्कि बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैं. अभिषेक डायमंड हार्बर से टीएमसी सांसद हैं. हुआ कुछ यूं कि सदन के दूसरे दिन तृणमूल कांग्रेस के नेता जब सदन में जैसे ही अभिषेक बनर्जी का नाम सांसद पद की शपथ के लिए पुकारा गया तो बीजेपी सांसदों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. वहीं टीएमसी के सांसदों ने भी जय बांग्ला के नारे लगाए.

जैसे ही अभिषेक माइक के पास पहुंचे तो उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे सभी के होठों से हंसी छूट गई. उन्होंने कहा, ‘शुक्रिया. इतनी लोकप्रियता तो सदन में मोदीजी की भी नहीं है. आपका प्यार और आशीर्वाद ऐसा ही बना रहे.’ इसके बाद अभिषेक ने बांग्ला में सांसद पद की शपथ ली.

बता दें, ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में आर-पार की लड़ाई चल रही है. ममता बनर्जी कई बार बीजेपी पर इस नारे का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगा चुकी हैं. यह मामला कोलकाता कोर्ट तक पहुंच गया है.

Leave a Reply